Android App

सोरायसिस का रामबाण घरेलू इलाज

सोरायसिस एक बहुत ही खतरनाक बिमारी है। यह शरीर के किसी भी भाग में एक छोटे से धब्बे के रूप शुरू होता है और देखते ही देखते पूरे शरीर में फैल जाता है। सोरायसिस एक प्रकार का चर्म रोग ही होता है लेकिन ये इतनी विक्राल अवस्था में होता है कि इसका पूरी तरह से इलाज बहुत कठिन हो जाता है। कुछ आयुर्वेदिक औषधियां है जिनके नियमित सेवन से सोरायसिस को जड़ से खत्म किया जा सकता है।

4 ग्राम चिरायता को 4 ग्राम कुटकी के साथ मिलाकर किसी शीशे के बर्तन में या चीनी मिट्टी के बर्तन में डाल दें। उसके बाद उसमें 125 ग्राम पानी डालकर उसे ढक कर रख दें। सुबह उठकर इस पानी को छानकर खाली पेट पी लें। और फिर उसी बर्तन में 125 ग्राम पानी मिलाकर उसे ढककर अगले दिन के लिए रख दें। एक बार चिरायता और कुटकी मिलाने पर 4 दिन तक उसके पानी का सेवन करें। पांचवें दिन फिर उसमें 4 ग्राम चिरायता और 4 ग्राम कुटकी मिलाकर 125 ग्राम पानी के साथ भिगो दें। एक बार चिरायता और कुटकी मिलाने के बाद 4 दिन तक ही उसके पानी का सेवन करें पांचवे दिन नए चिरायता और कुटकी का प्रयोग करें।
Jabong POP CPV IN RelianceTrends CPV (IN)

चिरायता और कुटकी के मिश्रण से बनने वाला यह पानी सोरायसिस या किसी भी प्रकार के चर्म रोग को जड़ से खत्म कर देता है। जिन लोगों को खून की अशुद्धि से संबंधित कोई समस्या है वह लोग भी इस पानी का सेवन कर सकते हैं। जापानी खून को साफ करने में भी बहुत लाभदायक है। इस पानी के सेवन से खून से सभी विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और खून पुनः शुद्ध हो जाता है।

यदि यह पानी आप किसी बच्चे को पिला रहे हैं तो ध्यान रखें कि उसे दो चम्मच से ज्यादा ना पिलाएं। इस पानी के लगातार दो महीने तक सेवन के बाद फर्क आपको स्वता ही दिख जाएगा। आप देखेंगे कि आपका चर्म रोग या सोराइसिस काफी हद तक ठीक हो गया है। यह पानी शरीर को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाता इसीलिए आप चाहें तो शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने के लिए इस पानी का सेवन लंबे समय तक कर सकते हैं।

यदि आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो कृपया इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाएं इसके साथ ही आप हमें फॉलो करना ना भूलें फॉलो करने के बाद हमारे अगले पोस्ट की जानकारी आपको स्वता ही मिल जाएगी आप कमेंट कर भी हमें इस पोस्ट के बारे में अपनी राय दे सकते हैं।


3 comments:

  1. sir mere sir me bahut jayada samshya hai me iska sevan kab or kese kru or me dusri koi goli kha sakta hu ya nhi

    ReplyDelete
  2. Pair ke talwe mein mere ko bahut jyada pareshani hai uske upar se pappi jaati hai main use per to lagata hun aur padhna Sahi hoga ek naye tarike se samne aata hai jismein chote chote jis tarike se sports skin ke andar Ho jaate Hain aur banaye tarike se shuruaat Hui please help me sar

    ReplyDelete
  3. मुझे 7वर्ष से सोरायसिस है

    ReplyDelete

Followers