Android App

ऑयली स्किन का घरेलू इलाज

ऑयली स्किन ड्राई स्किन की अपेक्षा ज्यादा गंदी हो जाती है, क्योंकि ऑयली स्किन पर धूल और मिट्टी सबसे ज्यादा झपकती है। कई लोगों का चेहरा ऑइली स्किन की वजह से खराब हो जाती है क्योंकि ऑयली स्किन होने की वजह से उस पर धूल और मिट्टी चिपकती है जिसके कारण चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स हो जाते हैं। बहुत सारे लोग जन्म से ही पहले स्क्रीन के शिकार होते हैं लेकिन फिर भी इस समस्या का समाधान संभव है। आज हम आपको कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाली स्क्रीन की समस्या को दूर कर सकते हैं।
Jabong POP CPV IN RelianceTrends CPV (IN)
इस उपाय को करने से पहले आप किसी अच्छे फेस वाश से अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लें। भूलने के बाद चेहरे को सूती के कपड़े से या किसी ऐसे कपड़े से पूछ हैं जिससे आपके चेहरे में और अगर ना लगे। यह सब करने के बाद आप नीचे वाले तरीके को अपनाएं।

आपको हल्दी दालचीनी और ग्रीन टी लेकर उसे गर्म पानी में डाल देना है। इसके बाद आप अपने सिर को अच्छी तरह तोलिए से बांध लीजिए और उस गर्म पानी के भाप को अपने चेहरे पर आने दे। जितनी ज्यादा देर संभव हो आप भाग लेते रहे। यदि भाग की जलन बर्दाश्त से बाहर हो जाए तो कुछ समय आराम कर सकते हैं। उसके बाद फिर से यही तरीका अपनाएं। जब पानी ठंडा हो जाए तो उसे हटा दें और अपने चेहरे को धीरे-धीरे तौलिए से साफ करें। यह उपाय कुछ ही दिनों में आपकी ऑयली स्किन के समस्या को दूर कर देगी।

अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आता है तो कृपया आप हमें फॉलो करें जिससे हमारे अगले पोस्ट की नोटिफिकेशन आप तक आसानी से पहुंच जाएगी। पढ़ने के बाद आप इस पोस्ट को उन लोगों के साथ शेयर करें जो लोग इस बीमारी से परेशान है। आपका एक शेयर किसी को इस बीमारी से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकता है।

0 comments:

Post a Comment

Followers