Android App

शरीर के इन 3 अंगों पर भूल कर भी ना लगाए साबुन


आप सभी नहाते समय साबुन और शैम्पू का प्रयोग तो जरूर करते होंगे। नहाते समय इन चीजों का प्रयोग
लगभग सभी घरों में होता है। कई बार इनका प्रयोग घातक भी सिद्ध हो सकता है। आज मैं आप सभी को बताने जा रहा हूं की किन - किन अंगों पर साबुन का प्रयोग घातक सिद्ध हो सकता है।

बालों पर साबुन लगाने के बहुत सारे नुकसान है। खासतौर से महिलाएं तो बिलकुल की साबुन का प्रयोग बालों पर ना करे। साबुन के प्रयोग से बाल कमजोर होने लगते है। साबुन से बाल ठीक प्रकार से साफ नही हो पाते है जिसकी वजह से बालों में जुए पड़ जाते है। बालों को हमेशा शैम्पू से ही धोना चाहीए।

चेहरे की त्वचा के लिए साबुन बहुत खतरनाक हो सकता है। हमारे चेहरे की त्वचा बहुत कमजोर होती है जिसपर साबुन लगाने से वो ड्राई होने लगती यै या कई बार चेहरे पर दाने भी निकलने लगते है। इसीलिए चहरे पर कभी भी साबुन का प्रयोग ना करे।

नाक और मुंह पर साबुन का प्रयोग नही करना चाहिए। नहाते समय नाक पर साबुन लगाते समय सांस लेते समय साबुन हमारी नाक में घूस जाता है। कई डॉक्टरों का मानना है कि इससे दिमाग की कई नसे जाम बो जाती है जिससे मरीज की मौत भी हो सकती है।

दोस्तों यदि आप तो ये पोस्ट पसंद आया तो कृप्या इसे अपने दोस्तों के साथ Whatsapp, Facebook, Twitter पर शेयर करना ना भूले। इसी तरह की और पोस्ट पढ़ने के लिए आप हमें फॉलो करे।

0 comments:

Post a Comment

Followers