Android App

चूहे भगाने का जबरदस्त उपाय


चूहे के डर से आप सभी परेशान होंगे। परेशान हो भी क्यों ना चूहा आप की हर मनपसंद चीज को कुतर देता है। सच में इस समस्या से लगभग सभी लोग परेशान होगे। दरअसल चूहे को भी एक समस्या होती है दांत बढ़ने की समस्या। इसी वजह से चूहा लगातार अपने दांत को चीजें कुतर कर घिसता रहता है। लेकिन चूहे को नही पता होता है कि वो अपनी दांतों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप की कीमती सामान को भी कुतर रहा है। आज हम बताने जा रहे है कि कैसे चूहे घर से बाहर भगा सकते है?

मै जो तरीका बताने जा रहा हूं उसमें आप को थोड़ी काली मिर्च, पानी और एक स्प्रे करने वाली बोतल की आवश्यकता होगी। सबसे पहले आप काली मिर्च को अच्छी तरह पीस कर उसका पाउडर बना ले, ध्यान रहे काली मिर्च एकदम महीन होना चाहीए। उसके बाद आप उस काली मिर्च के पाउडर को अच्छी तरह पानी में घोल लें और इस घोल को स्प्रे की बोतल में भर ले।

अब आप इस तैयार इस घोल को स्प्रे बोतल की सहायता से उस स्थान पर स्प्रे करें जहां से चूहों का आना जाना हमेशा लगा रहता है। हर प्रकार के घर में रहने वाले चूहे को काली मिर्च की गंध अच्छी नही लगती है और चूहे इसकी गंध से दूर भागते है। कुछ दिनों के लगातार प्रयोग से चूहे हमेशा के लिए आप के घर से भाग जायेंगे।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook WhatsApp और Twitter पर शेयर करना ना भूलें। इसी तरह की और रोचक जानकारियों के लिए आप हमें फॉलो करें।

0 comments:

Post a Comment

Followers