Android App

हाथों को मुलायम बनाने के लिए घर में ऐसे करें मैनीक्योर


1. गर्म पानी में लेवेंडर ऑयल की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिला ले। उसके बाद अपने दोनों हाथों को उस गुनगुने पानी में 15 मिनट तक डाल कर रखे। इससे आप के हाथ मुलायम हो जाएगे।

2. रात को सोने से पहले अपने हाथों को गर्म पानी से धोकर अपने हाथों पर वैसिलिन लगा ले।

3. शक्कर और जैतून के तेल को एक साथ अच्छी तरह मिला ले और अपने हाथों को इससे स्क्रब करे। इससे हथों के सभी डेड सेल्स मर जाएगे।

4. ड्राई स्किन पर मलाई लगाकर उसे एक घन्टे तक रखे। एक घनटे के बाद उसे हल्के गर्म पानी से धो ले।

5. बेसन में दही डालकर उसे अच्छे से मिला लें। बेसन और दही अच्छी तरह मिक्स हो जाने के बाद उसे अपने दोनों हाथों पर लगा लें और 15 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें। 15 मिनट के बाद अपने दोनों हाथों को गुनगुने पानी से धो लें।

6. बटर और बादाम तेल को मिलाकर उसे अपने दोनों हाथों पर लगा लें। बादाम के तेल में विटामिन ई होने की वजह से यह आपकी हाथों की झुर्रियों को खत्म करेगा। दोनों का लेप लगाकर आधे घंटे तक अपने हाथों को ऐसे ही छोड़ दें और उसके बाद इसे हल्के गर्म पानी से धो लें।

7. अंडे का पीला भाग बादाम का तेल और शहद तीनों को आपस में अच्छी तरह मिला लें। तीनों का मिश्रण तैयार हो जाने के बाद इसे अपने हाथों पर अच्छी तरह रगड़ें। इस हाथों का रूखापन दूर हो जाता है।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook WhatsApp और Twitter पर शेयर करना ना भूलें। इसी तरह की और रोचक जानकारियों के लिए आप हमें फॉलो करें।

0 comments:

Post a Comment

Followers