Android App

सोने से पहले करें 2 लौंग का सेवन, शरीर में होंगे ये बड़े बदलाव


हमारे घर का किचन हमेशा हमारे स्वास्थ्य की देखभाल करता है। किचन में हम जिन मसालों का प्रयोग करते है उसमें ज्यादातर आयुर्वेदिक औषधियां होती है, लेकिन हमें उनके फायदो के बारे में पता ही नही होता। इसी वजह से हम उनके फायदो से वंचित रह जाते है। आज मैं जिस औषधि के बारे में बताने जा रहा हूं उसके प्रयोग से शरीर की सभी प्रकार की कमजोरी दूर हो जाती है।

हम जिस औषधि के बारे में बात कर रहे है वो औषधि है लौंग। ये बात तो लगभग सभी लोग जानते है कि लौंग एक आयुर्वेदिक औषधि है लेकिन इसका प्रयोग बहुत कम लोग करते है। मैं यही कहूंगा की हर व्यक्ति को लौंग का सेवन करना चाहिए। कुछ लोग इसका सेवन तो करते है लेकिन उनके स्वास्थ्य पर इसका कोई असर नही पड़ता है, और वो लोग भी इसका सेवन बंद कर देते है।

जो लोग ऐसा सोचते है कि लौंग का उनके स्वास्थ्य पर कोई असर नही हो रहा है असल में वो लोग लौंग का सही प्रकार सेवन नही करते है। 2 लौंग को रात में से पहले अपने मुंह में रखकर 5 मिनट तक उसका रस चूसे और 5 मिनट बाद उस लौंग को चबा कर खा ले और एक गिलास पानी पी ले। लौंग खाने का ये एक सही नियम है।

दोस्तों अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ Facebook WhatsApp और Twitter पर शेयर करना ना भूलें। इसी तरह की और रोचक जानकारियों के लिए आप हमें फॉलो करें।

0 comments:

Post a Comment

Followers